मसाज का अद्भुत तरीका :एलीफैंट मसाज| Elephant massage in Thailand

0
87

मसाज का अद्भुत तरीका :एलीफैंट मसाज| Elephant massage in Thailand

 Elephant massage in Thailandदोस्तों आज की इस भाग-दौड़ भरी ज़िन्दगी में तनाव और थकान दूर करने  का सबसे कारगर और आसान उपाय है मसाज। हमने बहुत तरह की मसाज के बारे में सुना होगा जैसे कि आयुर्वेदिक मसाज, अरोमैटिक मसाज, थाई मसाज आदि।  मसाज द्वारा हम अपने शरीर की शारीरिक stiffness दूर कर अपनी थकान दूर करते हैं |

 Elephant massage in Thailand

दोस्तों लोगों की थकान को दूर करने के लिए थाईलेंड की एक नई  तरह की मसाज पूरी दुनियां में प्रसिद्ध हो रही हैं। जिसमे आपको इंसान नहीं बल्कि हाथी मसाज देते हैं। क्योंकि इस मसाज को हाथी द्वारा किया जाता है इसीलिए इस मसाज का नाम “एलिफैंट मसाज” पड़ गया। दोस्तों 8000 किलो के हाथी द्वारा की जाने वाली ये मसाज अपने आप में रोमांच से भरपूर हैं । दुनिया भर के रोमांच प्रेमी लोग थाईलैंड में इस मसाज को कराने के लिए आते हैं।  दोस्तों इसके लिए हाथी को मसाज की ट्रेनिंग दी जाती हैं।

 Elephant massage in Thailand

 विदेशी पुरुष हाथी से मसाज कराते हुए , टूरिस्ट इस दौरान तौलिया पहनकर जमीन पर लेट गए हैं और हाथी से मसाज से गुदगुदी महसूस करते नजर आते हैं।

 इस मसाज के लिए लोग कतार में चटाइयों पर लेट जाते हैं, और बारी-बारी से ये हाथी लोगों की पीठ पर जाकर अपना पैर रखकर मसाज देते हैं। ये हाथी कभी पैरों से तो कभी अपनी सूंड से लोगों को मसाज देते हैं। मसाज के दौरान हाथी से थोड़ी दूरी पर एक इंस्ट्रक्टर भी होता है जो हाथी को निर्देश देता है। थाईलैंड में इस तरह के मसाज कोह समुई आइलैंड में किया जाता है।

—————————————————————

दोस्तों यदि आपके पास मसाज का अद्भुत तरीका :एलीफैंट मसाज| Elephant massage in Thailand में ओर जानकारी हैं, या हमारे द्वारा दी गई जानकारी में कुछ त्रुटी लगे या कोई सुझाव हो तो comment करके सुझाव हमें अवश्य दें । हम इस पोस्ट को update करते रहेंगें ।दोस्तों यदि आपको हमारी पोस्ट अच्छी लगी हो तो उसे like और share अवश्य करें ।

धन्यवाद 🙂

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here